क्या एनीलिंग भट्ठी के पानी को पर्यावरण संरक्षण के साथ इलाज की आवश्यकता है?

- Apr 12, 2018-

एनीलिंग भट्टियों को औद्योगिक उत्पादन में कोई सख्त जीवन और उद्योग की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि शर्तों की अनुमति है तो पर्यावरण संरक्षण आवश्यक है। औद्योगिक उत्पादन में, एनीलिंग फर्नेस के लोगों को पता है कि पानी की गुणवत्ता की आवश्यकताएं एनीलिंग भट्ठी में इतनी सख्त नहीं हैं। अयोग्य पानी न केवल संसाधनों का अपशिष्ट है, बल्कि यह एनीलिंग भट्ठी के सेवा जीवन को प्रभावित करेगा। तो पानी को एनीलिंग संसाधित किया जाना चाहिए।

पानी की कठोरता से निपटने वाली पहली बात यह है कि राज्य में एनीलिंग भट्ठी में पानी और पानी की कठोरता के लिए सख्त मानक है। एनीलिंग भट्ठी पानी में कैल्शियम और मैग्नीशियम प्लाज्मा का अस्तित्व पानी की कठोरता में वृद्धि का कारण बनता है, और एनीलिंग भट्ठी में आयन कैल्शियम कार्बोनेट का उत्पादन करेंगे, जो पानी में अघुलनशील है, एनीलिंग भट्ठी के तल में, और केतली गुजरता है लंबे समय के लिए। हीटिंग द्वारा उत्पन्न गर्मी का स्तर epitome है, समय लंबा है, इन precipitates annealing भट्ठी को नुकसान पहुंचाएगा और यहां तक कि विस्फोट का कारण बन जाएगा। पानी की कठोरता का पता लगाने से एनीलिंग भट्ठी के संचालन में एक महत्वपूर्ण कदम है, इसलिए एनीलिंग भट्ठी के संचालन के दौरान एनीलिंग भट्ठी को नरम करने के लिए दवा को जोड़ना ज़रूरी है।

उच्च तापमान पर, गर्मी हस्तांतरण सतह पर पानी की फिल्म पहले गर्मी से वाष्पित होती है और बुलबुले पैदा करती है। बुलबुले गर्मी हस्तांतरण सतह से दूर चले जाते हैं और भाप निकलते हैं। एनीलिंग भट्ठी की सामान्य परिचालन स्थितियों के तहत, भाप में केवल बहुत ही कम मात्रा में नमक होता है, और लगातार उत्पादन और भाप से बचने के साथ पॉट पानी में नमक की सांद्रता बढ़ जाती है। पानी की दीवार ट्यूब के पास पॉट पानी का नमक मोटा, आसानी से निकलता है और पानी की दीवार ट्यूब की गर्मी में आसानी से जमा किया जाता है। पॉट पानी में अघुलनशील पदार्थ इसके इसी तापमान पर घुलनशीलता से भी अधिक होगा, जो पॉट पानी में अतिसंवेदनशील होता है। ये अतिसंवेदनशील पदार्थ अशुद्धता कणों को पूरा करते हैं और उनसे जुड़े होते हैं और बड़े हो जाते हैं, या वे छोटे क्रिस्टलीय नाभिक बनाते हैं, और पानी के पैमाने के निर्माण के लिए नाभिक पर जमा होते हैं और बढ़ते हैं।

एक और पानी में भंग ऑक्सीजन का इलाज है। विघटित ऑक्सीजन मुख्य कारकों में से एक है जो पानी की आपूर्ति उपकरण और एनीलिंग भट्ठी के शरीर का संक्षारण होता है, खासतौर पर एनीलिंग भट्ठी में। एनीलिंग भट्ठी की वाष्पीकरण क्षमता जितनी बड़ी होगी, यूनिट पानी की मात्रा उतनी ही कम होगी, उसी समय धातु की सतह पर अधिक भंग ऑक्सीजन, इसलिए यह आवश्यक है कि भट्ठी की रेटेड वाष्पीकरण दर अधिक या बराबर हो 6 टी / एच तक, एनीलिंग भट्ठी जिनकी रेटेड वाष्पीकरण 6 टी / एच से कम है, भाप टरबाइन के लिए भाप टरबाइन के लिए डीओक्सिडाइजेशन उपायों को लेना चाहिए। एनीलिंग भट्ठी के फीड वॉटर में ऑक्सीजन सामग्री 0.05 मिलीग्राम / एल के बराबर कम होनी चाहिए, और एनीलिंग फर्नेस के फीड वॉटर में विघटित ऑक्सीजन की सामग्री जल आपूर्ति प्रणाली के जंग के साथ एक अच्छा रिश्ता है। संक्षारण को कम करने के लिए, पानी में भंग ऑक्सीजन का भी इलाज किया जाना चाहिए।

एनीलिंग फर्नेस की गुणवत्ता हमारे जीवन से निकटता से संबंधित है। इसलिए, एनीलिंग भट्ठी को पानी की गुणवत्ता के नुकसान को कम करने के लिए, हमें एनीलिंग फर्नेस पानी का इलाज करना चाहिए।