हाइड्रोलिक प्रेस मशीन के हाइड्रोलिक सिस्टम में उच्च तेल के तापमान की समस्या को हल करने के लिए कैसे?

- Apr 12, 2018-

हाइड्रोलिक प्रणाली गलती के ७०% से अधिक हाइड्रोलिक मध्यम (मुख्य रूप से हाइड्रोलिक तेल) के कारण होता है । मध्यम के प्रदूषण के कारणों के अलावा, उच्च हाइड्रोलिक तेल के तापमान में भी एक महत्वपूर्ण कारण है कि हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली के सामांय ऑपरेशन को प्रभावित करता है । हाइड्रोलिक प्रेस सिस्टम का सामान्य कार्य तापमान 30-50 डिग्री, उच्चतम तापमान ७० डिग्री से अधिक नहीं होता है, सबसे कम 15 डिग्री से कम नहीं है । हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली के समारोह पर उच्च तेल के तापमान का क्या प्रभाव है? उच्च तेल के तापमान के क्या कारण है और इसे रोकने के लिए कैसे कर रहे हैं?

संरचना और 1 के बुनियादी आपरेशन सिद्धांत । हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली

एक पूर्ण हाइड्रोलिक प्रणाली निंनलिखित भागों के होते हैं: बिजली के घटकों, प्रदर्शन घटकों, नियंत्रण तत्वों, सहायक घटकों और हाइड्रोलिक तेल; बिजली के घटकों के प्रभाव (सिस्टम में तेल पंप) के तरल के दबाव ऊर्जा में मोटर की यांत्रिक ऊर्जा में परिवर्तित और पूरे हाइड्रोलिक प्रणाली के लिए बिजली की आपूर्ति है । इस तरह के हाइड्रोलिक सिलिंडरों और हाइड्रोलिक मोटर्स के रूप में प्रदर्शन घटकों के प्रभाव, यांत्रिक ऊर्जा में तरल के दबाव ऊर्जा को बदलने और लोड सीधे या रिवर्स विनिमय करने के लिए ड्राइव करने के लिए है । नियंत्रण घटकों (यानी हाइड्रोलिक वाल्व के सभी प्रकार के) नियंत्रण और हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली में तरल के दबाव, प्रवाह और दिशा को विनियमित । सहायक घटकों ईंधन टैंक, तेल फिल्टर, कूलर, हीटर, दबाव गेज, तेल स्तर और तेल तापमान गेज शामिल हैं । हाइड्रोलिक तेल हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली में ऊर्जा संचारित करने के लिए माध्यम है ।

2., हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली पर भी उच्च हाइड्रोलिक तेल के तापमान के प्रभाव ।

हाइड्रोलिक प्रेस के उच्च तेल के तापमान हाइड्रोलिक तेल के हमले की चिपचिपाहट के बुरे परिणाम पैदा कर सकता है, cavitation के हमले और तेल की उंर बढ़ने का त्वरण, ताकि प्रणाली के बढ़ते भागों के बीच चिकनी खराबी , पहनने की उत्तेजना और पहनने की बिगड़ती, हाइड्रोलिक घटकों की विफलता या कार्ड की मृत्यु हो जाती है; एक साथ, सील उंर बढ़ने में तेजी लाने और लोच खो देंगे, और प्रकाश प्रणाली लीक और गंभीर बना देता है । वहां एक सिस्टम शट डाउन होगा ।

हाइड्रोलिक तेल की चिपचिपाहट पर २.१ का असर

सामांय उद्योग में, हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली के काम के दबाव 20MPA नीचे है । इस दबाव के तहत, हाइड्रोलिक तेल की चिपचिपाहट पर दबाव कारकों के प्रभाव को नजरअंदाज किया जा सकता है, और चिपचिपापन पर तापमान के प्रभाव को पहले माना जाता है । जब तापमान बढ़ जाता है, तेल के अणुओं की सामंजस्य कम हो जाती है और इसकी चिपचिपाहट कम हो जाती है । प्रणाली की संरचना पर हाइड्रोलिक तेल चिपचिपापन की चिपचिपाहट का प्रभाव रिसाव के अलावा है । यह हाइड्रोलिक तेल भट्ठा के रिसाव सिद्धांत से जाना जाता है कि रिसाव की मात्रा हाइड्रोलिक तेल की चिपचिपाहट के पारस्परिक के लिए आनुपातिक है, तापमान बढ़ जाता है, और रिसाव की मात्रा गुणा है ।

२.२ cavitation के अधिक सरल हमलों

तापमान बढ़ने की स्थिति के तहत, हवा जुदाई दबाव और हाइड्रोलिक तेल के पूर्ण वाष्प दबाव में वृद्धि होगी, जो cavitation घटना को आसान बना देगा ।  उदाहरण के लिए, जब एक जनरल हाइड्रोलिक पंप काम करता है, यह होगा जब निर्वात स्तर 0.5 mpa है । cavitation से cavitation कटाव गंभीर रूप से क्षति तत्व की सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं (विशेष रूप से शक्ति तत्व), इस प्रकार बहुत घटकों के जीवन को छोटा करता है, और इस तरह के तेल के रूप में पूरे हाइड्रोलिक प्रणाली, के संचालन शक्ति कम कर देता है हाइड्रोलिक पंप की अवशोषण क्षमता और वॉल्यूम पावर की गिरावट । २.३ हाइड्रोलिक तेल की उंर बढ़ने की गति

ऑक्सीकरण प्रतिक्रिया के मुख्य कारण है हाइड्रोलिक तेल की उंर बढ़ने, और ऑक्सीकरण प्रतिक्रिया और तेल के तापमान के बीच संबंध बहुत करीब है । परीक्षण से पता चलता है कि जब तेल का तापमान तापमान क्षेत्र (५५-६० सी) तक पहुंच जाता है, तो हाइड्रोलिक तेल के ऑक्सीकरण की प्रतिक्रिया दोगुनी हो जाती है और तेल का तापमान 10 के तापमान तक पहुंचने पर ५०% हो जाता है । हाइड्रोलिक तेल के प्रदूषण के बाद, पहनने और घटकों के बीच आंसू तेज हो जाएगा, एक दुष्चक्र में जिसके परिणामस्वरूप ।

3 में उच्च तेल के तापमान के कारण का विश्लेषण । हाइड्रोलिक प्रेस प्रणाली

हाइड्रोलिक प्रणाली के आपरेशन सिद्धांत के अनुसार, वहां प्रणाली में गर्मी के दो हिस्से हैं: एक ईंधन पंप है कि दबाव ऊर्जा के लिए यांत्रिक ऊर्जा धर्मांतरित है, अंय नियंत्रण तत्व है और पूरा तत्व है कि धर्मांतरित है यांत्रिक ऊर्जा में दबाव ऊर्जा; दो भागों में गर्मी पर हमला होगा सामांय ऑपरेशन राज्य, और इन गर्मी शरीर से हैं । प्रणाली के शीतलन प्रणाली ठंडा है । इसलिए, जब इन घटकों के एक या कई कार्रवाइयां असामांय हैं, तो सिस्टम के तेल का तापमान बढ़ जाएगा ।

३.१ शीतलन प्रणाली प्रस्तुत एक गलती

आम तौर पर, एक बड़े हाइड्रोलिक प्रणाली शीतलन प्रणाली के साथ सुसज्जित है, और उनमें से ज्यादातर पानी ठंडा का उपयोग करेगा । इसका मूल सिद्धांत है कम तापमान पानी और उच्च तापमान हाइड्रोलिक तेल का उपयोग करने के लिए विनिमय गर्मी, हाइड्रोलिक प्रणाली में हमले की गर्मी रखने के लिए और एक अपेक्षाकृत स्थिर रेंज में हाइड्रोलिक प्रणाली के तापमान रखने के लिए ।