स्टेनलेस स्टील हस्तनिर्मित सिंक रखने के सही तरीके

- Aug 16, 2018-

कई कुकवेयर की तरह, स्टेनलेस स्टील की सतह अन्य तेज चीजों के खिलाफ रगड़ से बहुत डरती है। उदाहरण के लिए, स्टेनलेस स्टील हस्तनिर्मित सिंक को साफ करते समय, पोंछने के लिए स्टील की गेंद का उपयोग करें। एक बार जब स्टील की गेंद स्टेनलेस स्टील की सतह पर ऑक्साइड फिल्म को नष्ट कर देती है, तो सिंक में जंग की रोकथाम का कार्य नहीं होगा। जब लंबे समय तक इसका उपयोग किया जाता है, तो यह जंग लग जाएगा। सफाई का सही तरीका सिंक की सतह को साफ करने के लिए नरम चीर का उपयोग करना है। यदि अधिक तेल है, तो आप इसे साफ करने के लिए थोड़ा घरेलू डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं।

सिंक में कचरा समय पर साफ किया जाना चाहिए। ध्यान दें कि सिंक के पानी के आउटलेट को अवरुद्ध नहीं किया जाना चाहिए। बहुत से लोग सोचते हैं कि सिंक में पानी बहुत धीमा है, और सीवेज का कचरा फिल्टर हटा दिया जाता है। इस तरह का आकस्मिक अभ्यास वास्तव में बहुत खतरनाक है। यह लंबे समय तक पूरे सीवर पाइप को अवरुद्ध करने का कारण हो सकता है।

कटोरे और टेबलवेयर जिन्हें समय पर साफ नहीं किया जाता है, उन्हें सिंक में न डालें, यह बहुत गंदा है। यदि आप व्यवसाय की यात्रा पर कुछ दिनों में साफ नहीं करते हैं, तो सिंक में बचा हुआ भोजन किण्वित हो जाएगा, बुरी गंध आ जाएगी, और बहुत सारे बैक्टीरिया का उत्पादन होगा। पानी की टंकी का उपयोग करने के बाद, पानी से कुल्ला और सूखा। सिंक की सतह पर लंबे समय तक संक्षारक खाद्य पदार्थ जैसे नींबू का रस, एसिटिक एसिड आदि को नहीं छोड़ना सबसे अच्छा है, क्योंकि इससे सिंक की सतह पर भूरे रंग का दाग हो सकता है। यदि बूट को साफ करने के लिए सिंक कुछ मुश्किल दिखाई देता है, अगर डिटर्जेंट बहुत साफ नहीं है, तो आप इसे टूथपेस्ट के साथ आज़मा सकते हैं। टूथपेस्ट की परिशोधन क्षमता भी बहुत मजबूत है।

खाने को सिंक पर न काटें, खासकर चाकू से चीजों को रगड़ने के लिए। मुख्य रूप से पानी की टंकी को हिलने से रोकें, और कैबिनेट में पानी की टंकी को ठीक करने वाले कांच के गोंद को छीलना आसान है।

वह हिस्सा जहां सिंक काउंटरटॉप के संपर्क में है, सावधान रहें कि अवशिष्ट पानी न हो। यदि पानी का उपयोग करते समय बाहर निकल जाता है, तो उसे समय पर साफ कपड़े से साफ करना होगा। यदि इन विवरणों का ध्यान नहीं रखा जाता है, तो सिंक और प्लेटफ़ॉर्म इंटरफ़ेस समय के साथ ढल जाएंगे।