चार कॉलम हाइड्रोलिक प्रेस कैसे काम लागत कम करने के लिए?

- Apr 12, 2018-

मध्यम आकार के उपकरण के रूप में, चार कॉलम हाइड्रोलिक प्रेस की विद्युत ऊर्जा खपत भी उल्लेखनीय है। कई निर्माताओं ऊर्जा को बचाने और जितना संभव हो सके ऊर्जा को बचाने की कोशिश करते हैं और चार कॉलम हाइड्रोलिक प्रेस के कार्यों और उपकरणों की गारंटी के दौरान काम की लागत को कम करते हैं। अगर हम ऊर्जा और बिजली बचाने के लिए चार कॉलम हाइड्रोलिक प्रेस चाहते हैं, तो यह कहां से शुरू होगा? आज, ज़ियाओबियन आपको इस प्रश्न का उत्तर लाता है। इसके बाद, Xiaobian आपको चार कॉलम हाइड्रोलिक प्रेस के ऊर्जा बचत के तरीके के बारे में बताएं।

हाइड्रोलिक तेल पंप की बिजली खपत पूरे हाइड्रोलिक प्रेस की कुल बिजली खपत का 9 7% से अधिक है, इसलिए इसकी बिजली खपत को कम करना हाइड्रोलिक प्रेस की ऊर्जा बचत की कुंजी है। हाइड्रोलिक प्रेस का दबाव और प्रवाह तेजी से डाउनलिंक, धीमा, दबाव संरक्षण, दबाव राहत, पिस्टन निकास, पिस्टन रिटर्न, और बफर सिलेंडर के शीर्ष से नीचे बदल जाता है। जब हाइड्रोलिक प्रेस की तेल मांग में परिवर्तन होता है, तो लोड के दबाव और प्रवाह को तेल पंप के आउटलेट पर स्थित अतिप्रवाह वाल्व द्वारा समायोजित किया जाता है, और मोटर की आउटपुट पावर नहीं होती है। बदलें, जिसके परिणामस्वरूप ऊर्जा का अपशिष्ट होता है।

परिवर्तनीय आवृत्ति गति विनियमन उपकरण में रेक्टीफायर सर्किट, फ़िल्टर सर्किट, इन्वर्टर सर्किट और कंट्रोल सर्किट होता है। इसका कार्य संशोधित लिंक के माध्यम से एसी पावर को सुधारना और फ़िल्टर करना है और अलग-अलग आवृत्ति की एसी पावर को इनवर्टिंग लिंक के माध्यम से मोटर में परिवर्तित करना है। इसलिए, हाइड्रोलिक तेल पंप की मोटर अलग-अलग गति से संचालित की जा सकती है। इसके अलावा, तेल पंप के सिद्धांत के अनुसार, आउटपुट प्रवाह की गणना सूत्र तेल पंप का क्यू निम्नानुसार है:

क्यू = 2 [पीआई (आर 2-आर 2) - (आरआर) एस * जेड / सीओएस थेटा] बी एक्स एन 10-6

आर-ब्लेड का त्रिज्या, आर-स्टेटर का छोटा त्रिज्या

एस-ब्लेड की मोटाई के बी-रोटर की अक्षीय चौड़ाई

जेड-ब्लेड संख्या थीटा के झुकाव कोण - ब्लेड के सापेक्ष त्रिज्या

तेल पंप के मोटर रोटर की घूर्णन गति एन को आउटपुट प्रवाह क्यू बदलने के लिए ऊपरी सूत्र से बदला जा सकता है, यानी, तेल पंप तेल प्रवाह दर तेल पंप मोटर की गति के अनुपात में होती है, और गति एन तेल पंप के मोटर रोटर की आवृत्ति रूपांतरण और ऊर्जा बचत गति नियंत्रण डिवाइस की आउटपुट आवृत्ति को स्वचालित रूप से नियंत्रित करने के लिए हाइड्रोलिक प्रेस के सिंक्रोनस सिग्नल द्वारा बदला जाता है। तेल पंप मोटर की बिजली खपत का एहसास हुआ है। यह इसकी गति के साथ लगभग तीन वर्ग संबंध है, यानी, तेल पंप मोटर पी = पी '(एन' / एन) की बिजली खपत शक्ति 3. यदि हाइड्रोलिक पंप मोटर की रेटेड पावर 55 किलोवाट है, तो गति गिर जाती है मूल गति के 4/5 तक, बिजली की खपत 28.16 किलोवाट है और बिजली की बचत 48.8% है। जब गति मूल गति 1/2 तक गिर जाती है, तो बिजली की खपत केवल 6.875 किलोवाट होती है और बिजली की बचत 87.5% है, ताकि तेल पंप लोड में स्पष्ट बिजली बचत प्रभाव हो (जिसमें शामिल हैं: पी '= 55 किलोवाट, एन' / एन = 4/5 और एन '/ एन = 1/2)।